BIOGRAPHY

अंगिरा धर का जीवन परिचय | Angira Dhar Biography in Hindi

Biography of Angira Dhar in Hindi – अंगिरा धर जीवनी 

Angira Dhar Biography in Hindi:- दोस्तों ऐसे तो आपने हमारी वेबसाइट पर ऐसी कई तरह तरह की पोस्ट देखि होगी लेकिन आप हमने आप सभी के लिए एक भारतीय अभिनेत्री के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातो पर ब्लॉग पोस्ट लाये है। जी हां आज हमने आप सभी के लिए अंगिरा धर की जीवनी पर पोस्ट की है जहाँ आप सभी को इस भारतीय अभिनेत्री से जुडी सभी छोटी बड़ी बाते जानने को मिलेगी। आप सभी जानते है की धर एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो कई फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दी हैं। उन्हें फिल्म “बद्रीनाथ की दुल्हनिया” में आलिया के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है।

अंगिरा धर का जीवन परिचय (Personal Life Information of Angira Dhar)-

अंगीरा धार का जन्म 26 नवंबर 1992 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की और फिर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में पढ़ाई की। स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उन्होंने फिल्म “लव प्रति स्क्वायर फुट” में अभिनय की शुरुआत करने से पहले कुछ वर्षों तक एक मॉडल के रूप में काम किया। अंगीरा धर तब से “बोस: डेड/अलाइव”, “मेड इन हेवन” और “सेक्रेड गेम्स” सहित कई फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई दिए। वह अगली बार आने वाली फिल्म ’83’ में नजर आएंगी।

अंगीरा धर एक सक्रिय परोपकारी व्यक्ति भी हैं, जो कई चैरिटी और संगठनों के साथ काम करते हैं। 2018 में, उन्हें भारत में एक राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान, स्वच्छ भारत अभियान का राजदूत नामित किया गया था। फिल्म में अंगीरा धर का करियर 2018 में “लव पर स्क्वायर फुट” की रिलीज के साथ शुरू हुआ। फिल्म, जिसे आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित किया गया था, एक युवा जोड़े की कहानी बताती है जो मुंबई में अपना घर खरीदने के लिए सुविधा की शादी में प्रवेश करते हैं। अंगीरा धर ने युगल में पत्नी आलिया की भूमिका निभाई। फिल्म एक महत्वपूर्ण और व्यावसायिक सफलता थी, और अंगीरा धर के प्रदर्शन की आलोचकों द्वारा प्रशंसा की गई थी।

उन्होंने 2018 के फिल्मफेयर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ डेब्यूटेंट अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। 2019 में, अंगीरा धर फिल्म “बोस: डेड/अलाइव” में दिखाई दिए। यह शो एक भारतीय स्वतंत्रता नेता सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर आधारित एक ऐतिहासिक नाटक है, जो 1945 में गायब हो गया था। अंगीरा धर ने बोस की पत्नी एमिली शेंकल की भूमिका निभाई थी। यह शो हिट रहा और अंगीरा धर के प्रदर्शन की एक बार फिर आलोचकों ने प्रशंसा की। उन्होंने 2019 इंडियन टेली अवार्ड्स में ड्रामा सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

Angira Dhar Biography Age, Husband, Education, Hometown etc.

Angira Dhar Biography in Hindi
Angira Dhar Biography in Hindi

Angira Dhar Education (अंगिरा धर प्रारंभिक शिक्षा )

ऐसे तो अंगिरा धर को अपने जीवन में किसी को अपना परिचय देने की जरुरत ही नहीं है क्योकि आज वो खुद अपने आप में इतनी महान अभिनेत्री है। की उन्हें सम्पूर्ण हिंदुस्तान जानता है। आप सभी को बता दे की अंगिरा धर ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय मुंबई से पूर्ण की उसके बाद उन्होंने वाणिज्य विषय में अपनी आगे की शिक्षा पूर्ण कर अभिनेत्री बनने के सफर पर अग्रसर हुई।

Angira Dhar Movies

Angira dhar biography in hindi
Angira Dhar Biography in Hindi

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारे माध्यम से लिखी पोस्ट Angira Dhar Biography in Hindi पर इन अभिनेत्री के बारे में सम्पूर्ण जानकारी पढ़ने को मिल गई होगी। और हां अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई है तो हमने कमेंट में जरूर बताना ताकि हम आप सभी के लिए Angira Dhar Biography के आलावा ऐसी और भी रोचक जानकरी पर पोस्ट ला सके। धन्यवाद।

Hindi Family

Today Hindi Family is a team of competent people who have written a leading blog. The purpose of which is only to bring the information of every category to all of you. It focuses on the goal of providing you with the best information possible with its team

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button