Speech

Top 3 Speech in Hindi on 15 August 2022 -स्वतंत्रता दिवस पर जोशीले भाषण

दोस्तों अब 15 अगस्त ज्यादा दूर नहीं रहा है इस दिन हमारे महान भारत को आजादी मिली थी और आजादी के इस जश्न में हम सभी स्कूल कॉलेज में भाषण देते है। जो हमारे लिए गर्व की बात है की हम अपने देश के लिए कुछ दो बाते बोल पाए। मित्रो में आप सभी से निवेदन करता हूँ की आप भी अपने स्कूल कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भाषण जरूर दे। इसलिए आज हमने आप सभी के लिए Speech in Hindi on 15 August पर आर्टिकल पेश किया है। ऐसे तो हमने पहले भी 15 August Poem in Hindi 2022 पर लेख लिख चुके है लेकिन काफी बच्चो के कमेंट आये थे 15 अगस्त भाषण पोस्ट करने के लिए इसलिए आज हम आप सभी के समक्ष लाये है

मित्रो भारत के 75 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, देश भर के भाषण लेखक उत्तेजक भाषण लेकर आ रहे हैं जो भारत की स्वतंत्रता और देशभक्ति का जश्न मनाएंगे। जबकि कुछ पेशेवर अच्छी तरह से तैयार किए गए भाषणों का उपयोग कर रहे हैं, कई छात्रों और अन्य शौकीनों को अपने दम पर कुछ हलचल करने में मुश्किल हो सकती है। इसीलिए हमने स्वतंत्रता दिवस के लिए कुछ सरल भाषण संकलित किए हैं जो आपको सभी उत्सवों में भाग लेने में मदद करेंगे!

Speech in Hindi on 15 August – 15 अगस्त पर भाषण हिन्दी में 2022

15 August Speech in Hindi – स्वतंत्रता दिवस पर जोशीले भाषण

आज भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैं कुछ शब्द कहना चाहूंगा। सबसे पहले मैं आज सभी भारतीयों को स्वतंत्र होने के लिए बधाई देना चाहता हूं। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और कड़ी मेहनत के कारण ही हम आज इस स्वतंत्रता का आनंद ले रहे हैं। मैं सभी भारतीयों से यह भी अनुरोध करना चाहूंगा कि इस स्वतंत्रता का बुद्धिमानी से उपयोग करें और इसे हल्के में न लें। हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि हमारा देश अभी भी विकसित हो रहा है और इसे सही मायने में विकसित करने के लिए हमें और भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। आइए हम सब मिलकर इस लक्ष्य की ओर काम करें और अपने देश को गौरवान्वित करें। जय हिन्द!

15 august speech in Hindi and english

15 अगस्त हमारे देश के इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण तारीखों में से एक है। यह वह दिन है जब हम ब्रिटिश शासन से स्वतंत्र हुए थे। 1947 में इसी दिन की रात को, पंडित जवाहरलाल नेहरू ने हमारे देश की स्वतंत्रता को चिह्नित करने के लिए लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया था। पूरा देश खुशी से भर गया। भारत में ब्रिटिश शासन को समाप्त करने के लिए स्वतंत्रता सैनिकों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने आखिरकार 15 अगस्त, 1947 को जीत हासिल की। ​​हर साल जब हम इस दिन को मनाते हैं, तो हम उनके द्वारा किए गए बलिदानों को याद करते हैं और उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं।

15 august par speech in Hindi

15 अगस्त 1947 को सदियों के ब्रिटिश शासन के बाद भारत एक स्वतंत्र राष्ट्र बन गया। यह दिन हर साल स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है, और यह हमारे देश में एक राष्ट्रीय अवकाश है। इस दिन हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा हमें अपनी स्वतंत्रता दिलाने के लिए किए गए बलिदानों को याद करते हैं, और हम लोकतंत्र और देशभक्ति के मूल्यों को बनाए रखने का संकल्प भी लेते हैं।

स्वतंत्रता दिवस सभी भारतीयों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। हमें अपने देश और उसकी उपलब्धियों पर गर्व महसूस करना चाहिए और उन लोगों के संघर्षों को भी याद रखना चाहिए जिन्होंने हमारी आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है। आइए हम हमेशा अपने दिलों में स्वतंत्रता की भावना को जीवित रखें, और आने वाले वर्षों में अपने देश को और बेहतर बनाने का प्रयास करें। जय हिन्द!

Related Posts:

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आपको हमारा आर्टिकल Speech in Hindi on 15 August पर स्वतंत्रता दिवस भाषण पोस्ट पढ़ कर कर मजा आया होगा। हमने आप सभी के लिए ऐसी कई साड़ी पोस्ट पहले ही कर राखी है जैसे की Patriotic Slogans in Hindi, Independence Day Slogan in Hindi जिसे आप हमारी वेबसाइट पर विजिट कर पढ़ सकते है और हां अगर हमारी पोस्ट 15 august ke liye speech in Hindi पसंद आय तो हमे कमेंट में बताना मत भूलना। धन्यवाद।

 

Hindi Family

Today Hindi Family is a team of competent people who have written a leading blog. The purpose of which is only to bring the information of every category to all of you. It focuses on the goal of providing you with the best information possible with its team

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button